किसी दूसरे का व्हाट्सएप मैसेज कैसे पढ़े (Dusre Ka WhatsApp Chat Kaise Padhe)

आजके इस पोस्ट में हम सीखेंगे की किसी दूसरे के व्हाट्सएप मैसेज कैसे पढ़े (Dusre Ke WhatsApp Message Kaise Dekhe) यदि आप अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड या किसी का भी WhatsApp मैसेज को अपने फ़ोन में पढ़ना या देखना चाहते है तो आजके इस पोस्ट को फॉलो करके सिंपल सा कुछ स्टेप फॉलो करके दूसरे के Whatsapp मैसेज देख सकते है साथ पढ़ भी सकते है।

इस पोस्ट में दूसरे का व्हाट्सएप मैसेज देखना सीखा रहे है इसके मतलब ये नहीं की हम आपको किसी हैकिंग ट्रिक सीखा रहे है, WhatsApp में ही कुछ ऐसा फीचर है जिसके मदद से आप बस एक ही क्लिक में किसी का भी व्हाट्सएप मैसेज अपने फ़ोन में देख सकोगे। ये काम आप मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में कर सकते है, यदि आपके पास मोबाइल नहीं है तो लैपटॉप में भी कर सकते है, निचे हम दोनों तरीका बताया है।

kisi ka whatsapp message kaise padhe

किसी दूसरे का व्हाट्सएप मैसेज कैसे पढ़े?

ज्यादातर लोगो के पास मोबाइल फ़ोन ही है यदि आपके पास कोई एंड्राइड फ़ोन है तो ही निचे की तरीका काम करेगा, जिसका मैसेज आप देखना या पढ़ना चाहते है उसका अगर एंड्राइड न भी है तो भी काम करेगा, बस आपके पास एंड्राइड फ़ोन होना चाहिए।

दूसरे के व्हाट्सएप मैसेज को अपने फ़ोन में पढ़ने या देखने के लिए जिसके व्हाट्सएप मैसेज देखना चाहते है उसका फ़ोन आपके पास कुछ समय के लिए होना जरुरी है, बस 1 मिनट का काम है किसी तरह फ़ोन को आपके पास रखिये उसके बाद निचे की ट्रिक फॉलो कीजिये।

स्टेप 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फ़ोन में एक एप इनस्टॉल करना है और उस एप का नाम है Whats Web ये एप फ्री में आपको प्ले स्टोर में मिल जायेगा, हमने निचे भी डाउनलोड लिंक दे रखा है उधर से भी डाउनलोड कर सकते है।

स्टेप 2. Whats Web आपको इनस्टॉल करने के बाद ओपन करे, ओपन करने के बाद ऊपर में आपको Whats Web का बटन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

स्टेप 3. अब आपके सामने एक पेज खुलेगा Privacy Policy का यदि पढ़ना है तो पढ़ सकता है नहीं तो निचे Continue का बटन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

स्टेप 4. Continue बटन पर क्लिक करने के बाद थोड़ा वेट करे WhatsApp Web नाम से एक पेज ओपन होगा और उस पेज में आपको एक QR Code देखने को मिलेगा।

dusre ke whatsapp message kaise dekhe

नोट: ऊपर जो जो कुछ बताया वो सब आपको अपने फ़ोन में करना है यानि Whats Web एप को आपके फ़ोन में इनस्टॉल करना है। अब निचे बताया गया स्टेप को फॉलो करे।

स्टेप 5. अब आप जिसका व्हाट्सएप मैसेज देखना या पढ़ना चाहते है उसका फ़ोन से WhatsApp को ओपन करे, अब ऊपर थ्री लाइन पर क्लिक करे उसके बाद Link Devices पर क्लिक करे।

स्टेप 6. अब आपके सामने Link Devices विंडो खुलेगा उसमे से निचे आपको Link A Device का बटन मिलेगा उस पर क्लिक करे।

kisi dusre ka whatsapp message kaise dekhe

स्टेप 7. Link A Device पर क्लिक करते है एक QR Code Scanner खुलेगा अब आपके फ़ोन में जो Whats Web का QR Code है उसको Scan करे।

स्टेप 8. स्कैन करते ही दूसरे वाला व्हाट्सएप के सभी मैसेज आपके Whats Web में आ जायेगा।

kisi ka whatsapp message kaise padhe

बस अब जिसका व्हाट्सएप आप अपने फ़ोन में हैक किया उसका फ़ोन उसको दे दीजिये, अब आप जब भी उस हैक किया गया व्हाट्सएप को देखना हो या मैसेज पढ़ना हो बस आप Whats Web App को ओपन करे बस आपको मिल जायेगा पूरी chat लिस्ट।

दूसरे का WhatsApp Logout कैसे करे?

यदि आपको लगता है की आप जिसका व्हाट्सएप अब तक चोरी छुपे इस्तेमाल कर रहे थे अब और नहीं करेंगे तो Logout कर दीजिये बस हो जायेगा। अब लॉगआउट कैसे करना है?

  • सबसे पहले आप Whats Web एप को ओपन करे।
  • अब आपके सामने व्हाट्सएप खुल जायेगा ऊपर Three Line दिख रहा होगा ऊपर क्लिक करे।
  • अब Logout का बटन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करे।
  • बस हो गया Logout करना।
  • या फिर आप Whats Web App को अगर Uninstall कर देते है तब भी Logout हो जायेगा।

बिना मोबाइल के किसी का व्हाट्सएप मैसेज कैसे पढ़े?

यदि आप चाहते है की किसी का भी व्हाट्सएप आप इस्तेमाल करोगे वो भी बिना उसके फ़ोन के तो दोस्तों ये बिलकुल मुमकिन है लेकिन आपके और मेरे जैसे लोगो के लिए ये बिलकुल मुमकिन नहीं है। क्युकी जो Hackers है सिर्फ वही ये काम कर सकते है।

यदि आपको लगता है की सईद मुझे पता नहीं इस लिए में ये बोल रहा हु, तो आप खुद इंटरनेट सर्च करके देख सकते है आपको एक भी पोस्ट इस टाइप के नहीं मिलेगा, अगर मिलेगा भी तो आपके समाज के बहार होगा।

Disclaimer: ऊपर बताया गया टिप्स हमने सिर्फ और सिर्फ शिक्षाशिक्षा का उद्देश्य के लिए लिखा है, आप कभी भी इसका गलत इस्तेमाल न करे। यदि आप कभी भी कोई गलत उद्देश्य इस टिप्स का उपयोग करते है तो WireHindi इसके लिए जिम्मेदार नहीं रहेगा।

किसी का WhatsApp मैसेज कैसे पढ़े इससे जुड़े कुछ FAQs;

क्या कोई दूसरे फोन से व्हाट्सएप मैसेज पढ़ सकता है?

जी बिलकुल पढ़ सकता है, यदि आपका फ़ोन किसी और के पास हो और आपके व्हाट्सएप को दूसरे मोबाइल में लिंक कर लेता है तो बिलकुल पढ़ सकता है।

WhatsApp हैक हुआ है यानि कैसे पता करे?

बहुत आसान है सबसे पहले आपको अपने WhatsApp पर जाना है, अब आपको ऊपर थ्री लाइन पर क्लिक करना है, अब Link Device पर क्लिक करना है, अब चेक करे निचे कोई Device शो कर रहा है या नहीं यदि नहीं कर रहा है तो आपका व्हाट्सएप सेफ है और अगर कोई डिवाइस शो कर रहा है इसके मतलब आपका व्हाट्सएप हैक है।

यह भी पढ़े…

आज अपने क्या सीखा?

तो दोस्तों उम्मीद करते है की आजका यह जानकारी आपको पसंद आया है और इस पोस्ट से अपने सीखा लिया है की किसी दूसरे का WhatsApp Message कैसे पढ़े या किसी का व्हाट्सएप मैसेज कैसे देखे? यदि आपको आजका यह जानकारी पसंद आया है तो कृपा पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे कोई भी सवाल अगर है निचे कमेंट करके अपना सवाल हमनसे पूछे हम आपके सवाल के सही जवाब देने की पूरी कोसिस करेंगे।

पोस्ट को शेयर करे:

मेरा नाम परवेज है, में एक फुल टाइम ब्लॉगर हु। मुझे लिखना और पढ़ना पसंद है साथ ही लोगो की मदद करना भी पसंद है। यदि आपको हिंदी में ब्लॉग पड़ना पसंद है तो यह ब्लॉग आपके लिए काफी मजेदार हो सकता है...

Related Posts

Leave a Comment