WhatsApp Plus APK Download in Hindi? व्हाट्सएप प्लस एपीके डाउनलोड कैसे करे?

व्हाट्सएप प्लस एपीके डाउनलोड कैसे करें? अगर आपका यह सवाल है तो इस आर्टिकल में बने रहें और हम आपको बताएंगे कि व्हाट्सएप प्लस कैसे डाउनलोड करें? व्हाट्सएप प्लस को अपडेट कैसे करें? व्हाट्सएप प्लस के टॉप फीचर्स क्या है?

whatsapp plus apk download kaise kare

WhatsApp Plus क्या है?

आजके समय में किसी को मैसेज या वीडियो, फोटो शेयर करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ऐप का नाम है WhatsApp लेकिन आज हम इसी WhatsApp के बारेमे बात करेंगे लेकिन या व्हाट्सएप थोड़ा अलग है क्युकी original जो व्हाट्सएप है उसका क्लोन है Whatsapp Plus, इसको इस्तेमाल करके भी आप व्हाट्सएप के जैसे मैसेज भेजना, इमेज, वीडियो शेयर करना ये सब कर सकते हो, लेकिन इस ऐप में आपको कुछ ऐसा फीचर मिलेगा जो original व्हाट्सएप में नहीं मिलता है और इसी वजह से लोग इस एप का बहुत ज्यादा इस्तेमाल कर रहे है।

तो चलिए अब देखते है इस एप में आपको क्या नया फीचर मिलेगा साथ ही इस एप को डाउनलोड कैसे किया जाता है और इसको इनस्टॉल कैसे कर सकते हे।

WhatsApp Plus App Details:

App NameWhatsApp Plus
APP Size66 MB
App VersionLatest
Android RequiresAndroid 5.0+
Last UpdatedSaturday, 18 December 2021
License TypeFreeWare

WhatsApp Plus Download Kaise Kare?

दोस्तों सबसे ज्यादा समस्या आपको व्हाट्सएप प्लस डाउनलोड करने में आती होगी, आज हम आपके इसी समस्या का हल लेकर इस आर्टिकल में आए है, अब हम आपको बताने वाले हैं कि व्हाट्सएप प्लस डाउनलोड कैसे करें?

Step 1. दोस्तों व्हाट्सएप प्लस को डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने क्रोम ब्राउजर को ओपन कर लेना है, ब्राउज़र ओपन करने के बाद आपको व्हाट्सएप प्लस सर्च करना है, इसके बाद आपके सामने सबसे पहली वेबसाइट gbapps.net आएगी, आपको इसके ऊपर क्लिक कर देना है।

whatsapp-plus-apk

Step 2. वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे स्क्रोल करना है, स्क्रोल करते समय आपको नीचे डाउनलोड व्हाट्सएप प्लस एपीके नाम दिखेगा, आपको इसके ऊपर क्लिक करना है, क्लिक करने के बाद आपको ऐड दिख सकती है, अगर आपके सामने ऐड आए तो आपको बैक पर क्लिक करना है और दोबारा डाउनलोड व्हाट्सएप प्लस एपीके पर क्लिक करना है।

whatsapp-plus-apk

Step 3. इस पर क्लिक करने के बाद आपको डाउनलोड व्हाट्सएप प्लस सरवर एक और सरवर दो का ऑप्शन मिलेगा, आपको डाउनलोड व्हाट्सएप प्लस server-1 पर क्लिक कर देना है।

whatsapp plus apk

Step 4. जब आप डाउनलोड व्हाट्सएप प्लस सर्वर एक पर क्लिक करोगे, तो आपके फोन की स्क्रीन पर दिस टाइप फाइल कैन हरम ऐसा कुछ आएगा और नीचे कैंसिल या ओके का बटन मिलेगा, आपको ओके पर क्लिक कर देना है, दोस्तों यह फाइल आपके फोन को किसी प्रकार से नुकसान नहीं पहुंचाती है, इसलिए आप इसे डाउनलोड कर सकते हो, अगर आप कैंसिल पर क्लिक करते हो तो आप की फाइल डाउनलोड नहीं होगी, ओके पर क्लिक करते ही आपका व्हाट्सएप प्लस डाउनलोड होने लगेगा।

Step 5. ओके पर क्लिक करने के बाद आपका व्हाट्सएप पलस डाउनलोड हो रहा है या नहीं, यह देखने के लिए आपको ऊपर थ्री डॉट्स का ऑप्शन मिलेगा, आपको उस पर क्लिक करना है, फिर आपको डाउनलोड्स का ऑप्शन दिखेगा और आपको डाउनलोड्स पर क्लिक करना है।

whatsapp plus apk

Step 6. डाउनलोड्स पर क्लिक करने के बाद आपको व्हाट्सएप प्लस की फाइल मिल जाएगी, जो आपने अभी-अभी डाउनलोड की है या वह डाउनलोड हो रही है, तो आपको परसेंट दिखाई देगी कि आपका व्हाट्सएप प्लस कितने पर्सेंट डाउनलोड हुआ है, डाउनलोड होने के बाद आपको फाइल के ऊपर क्लिक करना है, फाइल के ऊपर क्लिक करने के बाद आपको इंस्टॉल का ऑप्शन दिखेगा, आपको इंस्टॉल पर क्लिक करना है, इंस्टॉल पर क्लिक करते ही आपका व्हाट्सएप प्लस आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा, इसके बाद आपको व्हाट्सएप प्लस को ओपन करना है और लॉग इन कर लेना है, लॉग इन करने के बाद आप व्हाट्सएप प्लस का आनंद ले पाएंगे।

whatsapp plus apk download

WhatsApp Plus Update Kaise Kare ? व्हाट्सएप प्लस अपडेट कैसे करें ?

दोस्तों हो सकता है कि जब आप व्हाट्सएप प्लस को डाउनलोड करें तो यह डाउनलोड करने के बाद ना चले तो उसके बाद आपको व्हाट्सएप प्लस को अपडेट करना पड़ेगा इसके लिए दोस्तों अब हम आपको बताएंगे कि व्हाट्सएप प्लस को अपडेट कैसे करें?

Step 1. दोस्तों जब आप अपने व्हाट्सएप प्लस को ओपन करोगे तो आपके सामने एग्री और कंटिन्यू का ऑप्शन मिलेगा, जब आप एग्री और कंटिन्यू पर क्लिक करोगे, तो आपके सामने डाउनलोड व्हाट्सएप एरिओ का ऑप्शन आ जाएगा, आपको इसके ऊपर क्लिक कर देना है।

whatsapp plus apk

Step 2. डाउनलोड व्हाट्सएप एरिओ के ऊपर क्लिक करने के बाद आपको नीचे स्क्रोल डाउन करना है, स्क्रोल डाउन करने के बाद आपके सामने डाउनलोड एरिओ v9.10 वर्जन दिया हुआ दिखाई देगा, आपको इसके ऊपर क्लिक कर देना है। 

whatsapp plus latest apk

Step 3. डाउनलोड एरिओ वर्जन के ऊपर क्लिक करने के बाद आपको 15 सेकंड इंतजार करना है, फिर आपके सामने Redirect Me का ऑप्शन आएगा, आपको इसके ऊपर क्लिक करना है।

whatsapp plus apk

Step 4. Redirect Me पर क्लिक करने के बाद आपके सामने व्हाट्सएप प्लस की एरिओ फाइल आ जाएगी, फिर आपको इस फाइल के ऊपर क्लिक करना है, फाइल पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे हार म्हरम यूआर डिवाइस ऐसा कुछ ऑप्शन दिखेगा और नीचे कैंसिल या ओके का ऑप्शन दिखेगा, आपको ओके पर क्लिक कर देना है।

whatsapp plus apk

Step 5. इसके बाद आपको थ्री डॉट्स पर क्लिक करना है और डाउनलोड्स पर जाना है, फिर आपको फाइल को इंस्टॉल कर लेना है जैसे कि ऊपर Step 6. में बताया गया है, फाइल को इंस्टॉल करते ही आपका व्हाट्सएप प्लस अपडेट हो जाएगा, अब आप अपने व्हाट्सएप प्लस को यूज़ कर पाएंगे।

WhatsApp Plus Features

दोस्तों अपने सभी व्हाट्सएप को यूज किया होगा और अब अगर आप व्हाट्सएप प्लस का यूज करने वाले हैं, तो हम आपको जरूर बताएंगे की व्हाट्सएप प्लस के टॉप फीचर्स क्या है?

1. Message Scheduler – 

इस फीचर में आप किसी भी व्यक्ति के पास कभी भी मैसेज सेंड करना चाहते हैं और उस वक्त आप कोई और काम करने वाले हो, तो आप उस वक्त के लिए मैसेज को शेड्यूल कर सकते हो, इसके लिए आपको मेसेज शेड्यूल के ऑप्शन में जाकर टाइम और डेट मैसेज के साथ लिखना पड़ेगा और सही पर क्लिक करना पड़ेगा फिर आपका मैसेज अगले व्यक्ति के पास उसी समय पहुंच जाएगा।

2. Auto Reply –

अगर आपके पास कोई भी व्यक्ति मैसेज करें, तो आप ऑटो रिप्लाई के फीचर का प्रयोग करके उस व्यक्ति का रिप्लाई दे सकते हो, इसमें आप अपने हिसाब से रिप्लाई सेट कर सकते हो और रिप्लाई कितने सेकेंड्स बाद अगले व्यक्ति के पास पहुंचना चाहिए यह भी आप सेट कर सकते हो।

3. Freeze Last Seen –

अगर आप इस फीचर को ऑन कर देते हो तो इसमें किसी भी व्यक्ति को आपका लास्ट सीन नहीं दिखेगा, लास्ट सीन उस समय पर रुक जाएगा जिस समय आपने फ्रीज लास्ट सीन को ऑन किया होगा, फिर आपका लास्ट सीन हर व्यक्ति को उसी दिन का दिखाएगा जिस दिन आपने लास्ट सीन को फ्रीज किया था।

4. Who can call me?

अगर आप चाहते हो कि आपके पास आपके चाहने वालों या जिन नंबर को आपने सिलेक्ट किया होगा, उन्ही नंबरों से आपके पास कॉल आए, तो आप यह यू कैन कॉल मी फीचर को ऑन करके कर सकते हो, इसमें आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हो, कि आपके पास किस व्यक्ति की कॉल आनी चाहिए या किस व्यक्ति की कॉल नहीं आनी चाहिए।

5. Other features

हाइड लास्ट सीन

एंटी डिलीट मैसेजेस

शो ब्लू टिक आफ्टर रिप्लाई

सिक्योरिटी

एंटी व्यू वन

इनके अलावा व्हाट्सएप प्लस में आपको कई बेहतरीन और मजेदार फीचर्स मिल जाते हैं, जिनका प्रयोग आप आसानी से कर पाओगे।

WhatsApp Plus इनस्टॉल करना सेफ है?

यदि आपको अपने Privacy का ज्यादा ध्यान रखना है तो बिलकुल भी इस एप को इस्तेमाल न करे, क्युकी ये एक 3rd पार्टी से बनाया गया एप है इसका मालिक कौन है किसी को नहीं पता, तो मेरे हिसाब से ये एप बिलकुल भी सेफ नहीं है।

WhatsApp Plus क्यों Use करे?

यदि आपको कुछ extra फीचर चाहिए व्हाट्सएप में तो ही इसको इस्तेमाल करे बाकि कोई जरुरत नहीं।

क्या WhatsApp Plus Play Store में मिलेगा?

जी नहीं, ये एप आपको गूगल प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा आपको APK का इस्तेमाल करना होगा।

WhatsApp Plus उपयोग करने पर व्हाट्सएप ID ब्लॉक हो सकता है?

जी बिलकुल हो सकता है, क्युकी ये unofficial एप है, और व्हाट्सएप जब चाहे आपका ID डिलीट कर सकता है।

जरुरी कुछ बातें: WireHindi किसी तरह के APK नहीं बनाते है नहीं किसी APK का प्रचार करते है, WhatsApp Plus यदि आप इस्तेमाल करना चाहते है तो अपने खुदके Risk पर कीजिये, क्युकी इस एप को इस्तेमाल करते समय कोई भी प्रॉब्लम अगर होता है तो उसका जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ आप है।

यह भी पढ़े…

आज हमने क्या सीखा?

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आप व्हाट्सएप प्लस को कैसे डाउनलोड करें? व्हाट्सएप प्लस को अपडेट कैसे करें? और व्हाट्सएप प्लस के टॉप फीचर्स?

दोस्तों अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमारे इस आर्टिकल को शेयर भी कर सकते हों, अगर आपको कोई जानकारी चाहिए या आप इस आर्टिकल का कोई फीडबैक देना चाहते हैं, तो आप हमें कमेंट कर सकते हो, मिलते हैं किसी नए आर्टिकल में नई जानकारी के साथ, तब तक के लिए जुड़े रहे हमारे साथ।

पोस्ट को शेयर करे:

मेरा नाम परवेज है, में एक फुल टाइम ब्लॉगर हु। मुझे लिखना और पढ़ना पसंद है साथ ही लोगो की मदद करना भी पसंद है। यदि आपको हिंदी में ब्लॉग पड़ना पसंद है तो यह ब्लॉग आपके लिए काफी मजेदार हो सकता है...

Related Posts

Leave a Comment