Purana WhatsApp Download Kaise Kare (पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें)?

नमस्कार दोस्तों, आजके इस पोस्ट में हम सीखेंगे की Purana WhatsApp Download Kaise Kare (पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें)? यदि आपके फ़ोन में नया वाला व्हाट्सएप इनस्टॉल है और आप चाहते है की पुराना वाला व्हाट्सएप वापस लाएंगे तो आजके इस पोस्ट को फॉलो करके बहुत आसान तरीके से Old Whatsapp डाउनलोड कर सकते है।

पुराना वाला व्हाट्सएप डाउनलोड करने का बहुत सी वजह हो सकता है, यदि आपको कोई ऐसा फीचर चाहिए जो सिर्फ पुराना व्हाट्सएप में ही मिलता है तो आपको पुराना वाला व्हाट्सएप को डाउनलोड करना होगा, या फिर ऐसा भी हो सकता है की नया वाला WhatsApp में कोई ऐसा फीचर है जो आपको पसंद नहीं है या फिर आपके नया वाला WhatsApp सही से काम नहीं कर रहा है।

तो इन सभी कारण से पुराना वाला व्हाट्सएप की जरुरत पड़ सकता है। पुराना वाला व्हाट्सएप आपको प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा तो कहा से डाउनलोड करना है और कैसे तो चलिए सीखते है।

purana-whatsapp-download-kaise-kare

पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड करने का एक ही तरीका है और वो है APK फाइल डाउनलोड करना, क्युकी व्हाट्सएप पर आपको सिर्फ लेटेस्ट वर्शन व्हाट्सएप ही देखने को मिलता है, पुराना वाला नहीं मिलता है। तो व्हाट्सएप APK कैसे और कहा से डाउनलोड करे चलिए देखते है।

स्टेप 1. सबसे पहले आपको google.com पर जाना है उसके बाद गूगल पर सर्च करना है APKMirror, उसके बाद आपके सामने बहुत सी रिजल्ट शो करेगा उनमे से आपको WhatsAppp Messenger पर क्लिक करना है।

स्टेप 2. अब आपके सामने APKMirror का पेज खुलेगा और उसी पेज के निचे आपको व्हाट्सएप के All Version देखने को मिल जायेगा। आपको जितना पुराना वाला व्हाट्सएप चाहिए वो आपको मिल जायेगा, बस जो वर्शन आपको चाहिए उस पर क्लिक करे।

purana-wala-whatsapp-download-kaise-kare

स्टेप 3. अब आपके सामने डाउनलोड बटन शो करेगा व्हाट्सएप को डाउनलोड करने के लिए आपको इसी डाउनलोड पर क्लिक करना है और पुराना वाला व्हाट्सएप का APK फाइल डाउनलोड कर लेना है।

purana-wala-whatsapp-download-kaise-kare

पुराना व्हाट्सएप इनस्टॉल कैसे करे?

यदि आपके फ़ोन में पहले से व्हाट्सएप है तो आप उसका बैकअप लेकर उसको रिमूव करके पुराना वाला व्हाट्सएप को इनस्टॉल कर सकते है। तो इनस्टॉल कैसे करना है?

  • सबसे पहले ऊपर बताया गया स्टेप फॉलो करके Old व्हाट्सएप APK फाइल को अपने फ़ोन में डाउनलोड करे।
  • अब APK फाइल पर क्लिक करे।
  • अब आपको OK पर क्लिक करना है।
  • ओके पर क्लिक करते ही आपके सामने इनस्टॉल बटन शो करेगा Install पर क्लिक करे।
  • अब आपको थोड़ा वेट करना है आपके फ़ोन में पुराना वाला व्हाट्सएप इनस्टॉल हो जायेगा।

पुराना व्हाट्सएप इस्तेमाल क्यों करे?

यदि आपके मनमे यह सवाल है की पुराना व्हाट्सएप इस्तेमाल करने का फायदा क्या है, तो दोस्तों इस सवाल का जवाब आपके पास ही है की आप क्यों पुराना व्हाट्सएप को अपने फ़ोन में इस्तेमाल करना चाहते है।

वैसे बहुत सी कारन हो सकता है, जैसे की अगर आपका फ़ोन बहुत पुराना है और नया वाला व्हाट्सएप आपके फ़ोन में सपोर्ट नहीं कर रहा हो तो आपको पुराना व्हाट्सएप इनस्टॉल करना होगा।

या फिर कोई ऐसा फीचर आपको चाहिए जो नया वाला में आपको नहीं मिल रहा है तब आप पुराना वाला इस्तेमाल कर सकते है।

ऐसे ही और भी बहुत सी वजह है पुराना वाला व्हाट्सएप को फ़ोन में इस्तेमाल करना का।

पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे वीडियो

FAQs

पुराना व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें?

पुराना व्हाट्सएप अपडेट करने का प्रोसेस शामे है आपको प्ले स्टोर में जाना है और Update पर क्लिक करके अपडेट कर लेना है।

पुराना वाला व्हाट्सएप वापस कैसे लाए?

यदि आपको अपना पुराना वाला व्हाट्सएप को वापस लाना है तो सबसे पहले आपको अपने नया व्हाट्सएप का बैकअप लेना है, उसके बाद Old व्हाट्सएप का APK डाउनलोड करना है और इनस्टॉल करना है, अब जिस चाट का आप Back Up लिया था उसको इम्पोर्ट कर लेना है बस हो गया।

पुराना वाला व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे?

पुराना वाला व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले APKMirron वेबसाइट पर जाना है सर्च में जाके सर्च करना है WhatsApp अब आपको All Version पर क्लिक करना है, जो वर्शन चाहिए उस पर क्लिक करके डाउनलोड करना है।

यह भी पढ़े…

आज अपने क्या सीखा?

तो दोस्तों उम्मीद है आपको आजका यह जानकारी पसंद आया है और इस पोस्ट से अपने सीख लिया है की Purana WhatsApp Download Kaise Kare (पुराना व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करे)

यदि आपको आजका यह जानकारी सही में पसंद आया और इस पोस्ट से अपने कुछ नया सीखा तो कृपा करके इस पोस्ट को जितना हो साके अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। यदि पुराना व्हाट्सएप वापस कैसे लाये इससे जुड़े कोई सवाल आपके मनमे है तो कमेंट में पूछे हम आपके सवाल के सही जवाब देने की पूरी कोसिस करेंगे।

पोस्ट को शेयर करे:

मेरा नाम परवेज है, में एक फुल टाइम ब्लॉगर हु। मुझे लिखना और पढ़ना पसंद है साथ ही लोगो की मदद करना भी पसंद है। यदि आपको हिंदी में ब्लॉग पड़ना पसंद है तो यह ब्लॉग आपके लिए काफी मजेदार हो सकता है...

Related Posts

Leave a Comment